प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ब्यान “पीओके यानी पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भी हमारा है” के बाद आज वहां से जो तस्वीरें आ रही है उसमे पाकिस्तान के खिलाफ वहां रह रहे लोग गुस्से में हैं. पाकिस्तान के खिलाफ लोगों ने नारे लगाये हैं. पाकिस्‍तान अधिकृत गिलगित-बाल्‍टीस्‍तान में लोग सेना की कार्रवाई के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। लोग लाल झंडे लेकर सेना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और सेना से गिल‍गित की जमीन से चले जाने की मांग कर रहे हैं। नाराज लोगों का कहना है कि 500 नौजवानों ने पाकिस्‍तान सेना से चले जाने को कहा तो उन्‍हें जेल में डाल दिया गया।

लोगों का कहना था कि जिन युवकों को सुरक्षा बलों ने कैद किया है वे राजनीतिक हकों की बात कर रहे थे. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी बलों के खिलाफ नारे लगाए थे. यह विरोध प्रदर्शन उस क्षेत्र में हो रहा है जहां शिया लोग ज्यादा है जबकि पाकिस्तान में सुन्नी लोगों की संख्या ज्यादा है.

गौरतलब है कि कश्मीर में हिंसा की स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए इसके समाधान के लिए सर्वदलीय बैठक की गई. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर बड़ा वार किया. पीएम ने कहा है कि पाक के कब्जे में जो कश्मीर है वो भी हमारा है.

ललकारते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान को विश्व के सामने बलूचिस्तान में और पाक-अधिकृत कश्मीर में लोगों पर हो रहे अत्याचारों का जवाब देना होगा.हम लोगों के बुनियादी अधिकारों के लिए पूर्णतः कटिबद्ध हैं. आतंकवाद के विरुद्ध भी, हमारे क़ानून जितने मानवीय हैं, उतने विश्व के और किसी लोकतंत्र में नहीं हैं. हमारी सरकारों और हमारी सुरक्षा बलों ने इन घटनाओं से निपटने में संयम को दर्शाया है.

loading...